न्यूज़ पढ़ें

on
12-06-17

गंगा की निमर्लता एवं अविरलता के लिये प्रयासरत विशेषज्ञों ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात


पटना, 12 जून 2017:- आज 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में गंगा की निमर्लता एवं अविरलता के लिये प्रयासरत विशेषज्ञों एवं पर्यावरणविदों ने मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस मुलाकात में सर्वोच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायाधीश श्री बी0 गोपाल गौड़ाजलपुरूश श्री राजेन्द्र सिंहआई0आई0टी0 रूड़की के डॉ0 नयन शर्माआई0आई0टी0 कानपुर के डॉ0 राजीव सिन्हाएन0आई0आर0आई0 के निदेषक डॉ0 राकेश कुमार सहित अन्य विशेषज्ञ शामिल थे। विशेषज्ञों द्वारा बक्सर से फरक्का तक के जमीनी हकीकत का जायजा लिया गया है और उन्होंने गंगा नदी के गाद पर गंभीर चिन्ता व्यक्त की है।

                मुलाकात के क्रम में मुख्यमंत्री और विशेषज्ञों के बीच इस बात पर विस्तार से चर्चा हुयी कि पूरे गंगा बेसिन में आर्गेनिक फार्मिंग तथा ई-फ्लो मेनटेन होना चाहिये। इस बात पर भी चर्चा हुयी कि जो भी गंगा नदी के नीचे अवरोध हैउसको हटाने की दिशा में कारगर कार्रवाई होनी चाहिये।

                इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री श्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंहमुख्य सचिव श्री अंजनी कुमार सिंहप्रधान सचिव जल संसाधन श्री अरूण कुमार सिंहमुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री चंचल कुमारमुख्यमंत्री के सचिव श्री मनीश कुमार वर्माअभियंता प्रमुख श्री इन्दु भूषण कुमारमुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह सहित जल संसाधन विभाग के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।